पुरानी साड़ी का उपयोग साड़ी के सूट पुराने कपड़े का उपयोग बेस्ट यूज

पुरानी साड़ी का उपयोग, साड़ी के सूट, पुराने कपड़े का उपयोग, साड़ी बनाने का तरीका, लहंगा बनाने का तरीका, पुरानी साडी का उपयोग, पुरानी साड़ी के उपयोग, पुराने कपड़ों का उपयोग, साड़ी सूट

पुत्र प्राप्ति के उपाय पुत्र जीवक बीज पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भ कैसे धारण करे पुत्रजीवक वृक्ष

साड़ी पहनने के स्टाइल, साड़ी पहने के तरीके, बंगाली साड़ी पहनने का तरीका, साड़ी पहने की स्टाइल, सारी कैसे पहने, साड़ी स्टाइल, साड़ी डिजाइन, साड़ी ब्लाउज

लहंगे की सिलाई, लहंगे की डिजाइन, बच्चों के लहंगे, लहंगा डिजाइनर, दुल्हन का लहंगा, शादी का लहंगा, लहंगा price, लहंगा चुन्नी

पुरानी साड़ी का उपयोग साड़ी के सूट पुराने कपड़े का उपयोग बेस्ट यूज

पुरानी साड़ी के उपयोग, पुरानी साड़ी का उपयोग, साड़ी बनाने का तरीका, पुरानी साडी का उपयोग, नेट साड़ी से सूट, लहंगा बनाने का तरीका, साड़ी से बनी ड्रेस, पुराणी साड़ी का उपयोग

साड़ी के सूट, साड़ी बनाने का तरीका, पुराने कपड़े का उपयोग, पुरानी साड़ी को लुक कैसे दे, लहंगा बनाने का तरीका, पुराने कपड़ों का उपयोग, पुरानी साड़ी के उपयोग, पुरानी साड़ी का बेस्ट यूज

पुराने कपड़े का उपयोग, पुरानी साड़ी का उपयोग, पुराने कपड़े दान, कपड़े से वशीकरण, कपडे से वशीकरण करना, कपडे से वशिकरण इन हिंदी, वस्त्र वशीकरण, कपड़े द्वारा वशीकरण, लाल किताब के वशीकरण टोटके उपाय मंत्र, पति स्त्री प्रेम महिला प्रेमी प्रेमिका

भारतीय महिलाएं किसी भी समारोह पार्टी या शादी के दौरान साड़ी पहनना ही ज्यादा पसंद करती है। साड़ी जितनी ज्यादा मंहगी और सुंदर होती है वो उतनी ही ज्यादा खिलकर नजर आती है। ज्यादा दिन तक उस साड़ी को पहनने से जब आप बोर हो जाये तो आप कुछ नया ट्राई करने का सोचेंगे। तो इसके लिए आपके पास सबसे अच्छा ऑप्शन है कि अाप अपनी पुरानी सिल्क साड़ी से एक से बढ़कर एक सुंदर और स्टाइलिश ड्रैसेज बना सकती है। आप इन साडिय़ो का बेहतर यूज कर सकती हैं।

हम पुरानी साडि़यों का उपयोग करते हैं और हमने इस अभियान का नाम हूज साड़ी नाउ रखा है। फिलहाल इस अभियान के तहत जेवर, बालों की पिन, क्लिप, चूड़ियां, हार और तरह-तरह के हेयरबैंड बनाए जा रहे हैं। जल्द ही हैंड बैग भी बनाए जाने लगेंगे।

इन साड़ी से फुल स्लीव्स पार्टी वियर कुर्ता बनाने का। इसके साथ मैच करता हुआ प्लेन फैब्रिक खरीदें  और प्लाजो, पैरेलल और सलवार  जो पसंद हो बनवा लें। शिफॉन के प्लेन दुपट्टे पर आप साड़ी के किनारे की एम्ब्रॉयडरी लगवाकर इसे हैवी लुक दे सकती हैं।

प्रिंटेड बॉर्डर वाली साडिय़ों का पल्लू अक्सर प्रिंटेड होता है। अगर इस साड़ी के साथ भी ऐसा ही  है तो आप इस पल्लू में प्लेन फैब्रिक एड कर डिजाइनर दुपट्टा तैयार करा सकती हैं।

सिल्क का कुर्ता और स्कर्ट कॉम्बो
सिल्क साढ़ा के स्कर्ट या कुर्ते बनाने की डिजाइन इस समय काफी जोरों पर चल रही है। जो आपके लिए एक सुंदर सा स्टाइलिश लुक प्रदान करती है। कुर्ते को बनने के लिए आप साड़ी के पल्लू का उपयोग सामने की ओर ज्यादा करें इसके साथ ही साड़ी की बॉर्डर को कुर्ते के किनारे की और लगवाएं।

सिल्क की ड्रेस
सिल्क की साड़ी से आप ऐसी वन पीस ड्रेस तैयार करें। जिसमें आप एम्ब्रॉयडरी करके सुंदर लुक दे सके। इस तरह से आपके लुक में और अधिक सुंदर निखार देखने को मिलेगा।

सिल्क का कुर्ता
सिल्क की साड़ी से बने कुर्ते को स्टाइलिश लुक देने के लिए आप इसमें थोड़ी सी तबदीली और कर देगी तो और अधिक सुंदरता इसमें निखर कर आयेगी साथ ही किसी को आभास भी नहीं होगा कि यह कुर्ता साड़ी का बना। इसके लिए आप कुर्ते में साड़ी की बार्डर का उपयोग करें और उसे गोटे या जरी के साथ सुंदर लुक प्रदान करें।

सिल्क के क्रॉप टॉप
सिल्क की साड़ी से तैयार किया गये क्रॉप टॉप काफी सुंदर और स्टाइलिश लगते है। जिसे आप लहंगा, स्कर्ट्स, जींस, पलाजो और सलवार के साथ भी पहन सकती है।

प्लेन कॉर्टन साड़ी से आप एक स्टाइलिश कुर्ता डिजाइन करा सकती हैं। प्लेन फैब्रिक पर पिनटक स्टिचिंग का कुर्ता बेहद सुंदर दिखेगा। ये कुर्ता कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होगा। मूड और ऑकेजन के साथ आप इसे प्लेन या प्रिंटेड सलवार के साथ कैरी कर सकती हैं।

हैवी वर्क से सजी इन साड़ियों से आप मिडी, लांग स्कर्ट्स, प्लाजो जैसी कई चीजें बनवा सकती हैं और इन ओल्ड मैटीरियल को ट्रेंडी व फैशनेबल बना सकती हैं ।

साड़ियों का सलवार-सूट, चूड़ीदार-सूट, अनारकली या फिर पटियाला भी बनवा सकती हैं। बनारसी साड़ियों के बॉर्डर को नेक, बाजू व दुपट्टे पर लगाकर उसे हैवी और खूबसूरत दिखा सकती हैं। इसके साथ ही आप इन रेशमी साड़ियों से अपनी बिटिया की फ्रॉक भी बनवा सकती हैं। इसके अलावा आप जरदोजी, हैवी बॉर्डर, गोटा व पैच वर्कवाली साड़ियों को अन्य ड्रेसेज जैसे सूट, प्लाजो, स्कर्ट व लहंगे या फिर घर के इंटीरियर में भी यूज कर सकती हैं।

कतरन भी होते हैं बड़े यूजफुल
ये सबकुछ करने के बाद सभी साड़ियों से कतरन बचना संभव है। इन कतरनों को फेंकने की बजाय आप इनका भी रियूज कर सकती हैं। सभी कतरनों को आपस में जोड़ लें और फिर इस खूबसूरत डिजाइन को कॉटन के प्लेन कपड़े पर सिलाई लगा दें। इस कपड़े को ऊपर से लगाकर आप सोफे व बच्चों की गद्दियां बना सकते हैं। इन गद्दियों में आप रूई या फिर फोम का इस्तेमाल कर सकती हैं। साड़ियों से बनी ये गद्दियां आपके कमरे को एथनिक अंदाज़ में सुंदर दिखाएंगी।

खाली प्लास्टिक की बोतल का दोबारा उपयोग, घर की सजावट का सामान बनाना, बेकार सामान का उपयोग

0 comments:

Post a Comment

 

Usage Rights

Information About Helpline and Toll Free Number Lists are Provided with Updated Content.