पुत्र प्राप्ति के उपाय पुत्र जीवक बीज पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भ कैसे धारण करे पुत्रजीवक वृक्ष

पुत्र प्राप्ति के उपाय, पुत्र जन्म के उपाय, पुत्र प्राप्ति के लिए कृष्ण पक्ष, लड़का पैदा करने के उपाय, पुत्र प्राप्ति के योग, पुत्र प्राप्ति की दवा, पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भ कैसे धारण करे, पुत्र प्राप्ति के टोटके, पुत्र जीवक बीज

तरबूज खाने के फायदे नुकसान बीज का लाभ बीजों की गिरी, तरबूज में इंजेक्शन खरबूज की खेती मिलावटी तरबूज

पुत्रजीवक वटी, पुत्रजीवक बीज क्या है, पुत्रजीवक पेड़, पुत्रजीवक औषधि, पुत्रजीवक बीज साइड इफेक्ट्स, पुत्रजीवक पौधा, पुत्रजीवक दवा, पुत्रजीवक वृक्ष, पुत्रजीवक बीज बेनिफिट्स इन हिंदी, शिवलिंगी बीज, पुत्रजीवक पेड़, पुत्रजीवक पौधा, पुत्रजीवक वटी, पुत्र प्राप्ति योग, पुत्रजीवक वृक्ष, पुत्रजीवक बीज फॉर बेबी बॉय, पुत्रजीवक बीज साइड इफेक्ट्स

लाल किताब के वशीकरण टोटके उपाय मंत्र, पति स्त्री प्रेम महिला प्रेमी प्रेमिका

पुत्र प्राप्ति के लिए कृष्ण पक्ष, पुत्र प्राप्ति के योग, पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भ कैसे धारण करे, लड़का पैदा करने के उपाय, पुत्र प्राप्ति की दवा, पुत्र प्राप्ति के टोटके, पुत्र पुत्री की प्राप्ति के प्राकृतिक उपाय, पुत्र जन्म के उपाय, पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या करना चाहिए, पुत्र प्राप्ति के योग, लड़का पैदा करने के उपाय, पुत्र प्राप्ति के लिए कृष्ण पक्ष, पुत्र प्राप्ति के टोटके, पुत्र पुत्री की प्राप्ति के प्राकृतिक उपाय, पुत्र जीवक बीज, पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भ कैसे धारण करे

पुत्र प्राप्ति के उपाय आज भी लोगों का यह मानना है कि अगर उन्हें पुत्र प्राप्त नहीं होता है तो उनका वंश मिट जाता है। हमारे पुराने आयुर्वेद ग्रंथों में पुत्र-पुत्री प्राप्ति हेतु दिन-रात, शुक्ल पक्ष-कृष्ण पक्ष तथा माहवारी के दिन से सोलहवें दिन तक का महत्व बताया गया है।

'पुत्र जीवक बीज' को गाय के दूध के साथ मिला के खाने से पुत्र की प्राप्ति होगी.

स्त्री के ऋतु दर्शन के सोलह रात तक ऋतुकाल रहता है,उस समय में ही गर्भ धारण हो सकता है,उसके अन्दर पहली चार रातें निषिद्ध मानी जाती है,कारण दूषित रक्त होने के कारण कितने ही रोग संतान और माता पिता में अपने आप पनप जाते है,इसलिये शास्त्रों और विद्वानो ने इन चार दिनो को त्यागने के लिये ही जोर दिया है।
चौथी रात को ऋतुदान से कम आयु वाला पुत्र पैदा होता है,पंचम रात्रि से कम आयु वाली ह्रदय रोगी पुत्री होती है,छठी रात को वंश वृद्धि करने वाला पुत्र पैदा होता है,सातवीं रात को संतान न पैदा करने वाली पुत्री,आठवीं रात को पिता को मारने वाला पुत्र,नवीं रात को कुल में नाम करने वाली पुत्री,दसवीं रात को कुलदीपक पुत्र,ग्यारहवीं रात को अनुपम सौन्दर्य युक्त पुत्री,बारहवीं रात को अभूतपूर्व गुणों से युक्त पुत्र,तेरहवीं रात को चिन्ता देने वाली पुत्री,चौदहवीं रात को सदगुणी पुत्र,पन्द्रहवीं रात को लक्ष्मी समान पुत्री,और सोलहवीं रात को सर्वज्ञ पुत्र पैदा होता है। इसके बाद की रातों को संयोग करने से पुत्र संतान की गुंजायश नही होती है। इसके बाद स्त्री का रज अधिक गर्म होजाता है,और पुरुष के वीर्य को जला डालता है,परिणामस्वरूप या तो गर्भपात हो जाता है,अथवा संतान पैदा होते ही खत्म हो जाती है।

जिस रात को आपने गर्भ ठहरने के लिए चुना है. उस रात को गर्भ ठहरना चाहिए, न कि सिर्फ सम्भोग होना चाहिए. उसी रात को गर्भ ठहरे यह सुनिश्चित करने के लिए आपको उस रात को 2-3 बार सम्भोग करना चाहिए.

लड़का पैदा करने के लिए पुरुष को अपनी पत्नी के साथ संभोग करने से 6 महीने पहले ही खटाई खाना छोड़ देना चाहिए।
लडका पैदा करने के लिए पुरुष को कई महीनों तक ज्यादा टाईट कपड़े नहीं पहनने चाहिए। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि ज्यादा टाईट कपड़े पहनने से शुक्राणुओं में कमी हो जाती है और लड़की पैदा होती है।

असुरक्षा की भावना जितनी अधिक प्रबल होती जाती है, जीवन की समस्याएं जितनी अधिक होती हैं पुरुष संतान होने की संभावना बढ़ जाती है।

स्थाईत्‍व लगातार बढ़ता जा रहा हो, उसके गुणसूत्रों में वाइ का अनुपात घट जाता होगा। ऐसे में कन्या की प्राप्ति होने की संभावना बहुत हद तक बढ़ जाती है।

शुद्ध देशी घी के गुण फायदे लाभ हींग और घी, गाय के घी के नुकसान

धनवान बनने के गुप्त रहस्य तरीके, अमीर कैसे बने, करोड़पति बनने के टोटके

0 comments:

Post a Comment

 

Usage Rights

Information About Helpline and Toll Free Number Lists are Provided with Updated Content.